UP: लखनऊ के भरे बाजार में युवकों ने फाड़ दिए महिला के कपड़े, जबरन कार में खींचा

लखनऊ से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें पांच अज्ञात युवकों ने भीड़भाड़ वाले बाजारखाला इलाके में 40 वर्षीय एक महिला का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया और उसके कपड़े फाड़ दिए.     

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 11:14 AM IST
  • पुलिस कर रही 5 आरोपियों की तलाश
  • राजधानी में बढ़े यौन उत्पीड़न के मामले
UP: लखनऊ के भरे बाजार में युवकों ने फाड़ दिए महिला के कपड़े, जबरन कार में खींचा

लखनऊ: लखनऊ से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें पांच अज्ञात युवकों ने भीड़भाड़ वाले बाजारखाला इलाके में 40 वर्षीय एक महिला का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया और उसके कपड़े फाड़ दिए. बाजारखाला के थानाध्यक्ष विनोद यादव के अनुसार, महिला द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि घटना उस समय हुई, जब वह बाजार से घर जा रही थी.

पुलिस कर रही 5 आरोपियों की तलाश

महिला ने प्राथमिकी में कहा, "मैं घर जा रही थी, रास्ते में सफेद रंग की कार में सवार पांच युवकों ने मेरा पीछा करना शुरू कर दिया. उन्होंने मुझे पकड़ लिया और मेरे कपड़े फाड़ दिए. उन्होंने मुझे कार के अंदर खींचने की भी कोशिश की."

एसएचओ ने कहा, "जब पीड़िता ने शोर मचाया तो कुछ राहगीर उसे बचाने आए और आरोपी मौके से फरार हो गए." एसएचओ ने कहा, "हमने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आरोपी का पता लगाने के लिए आसपास के इलाकों से सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं."

प्रदेश की राजधानी में बढ़े यौन उत्पीड़न के मामले

पिछले हफ्ते, एक निजी विश्वविद्यालय की एक छात्रा का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया गया था और कथित आरोपी ने विरोध करने पर उसकी पिटाई की थी.

इससे पहले हजरतगंज इलाके में एक बुजुर्ग महिला का उसके घर में कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था. 8 अगस्त को कृष्णा नगर इलाके में एक अधेड़ उम्र की महिला का उसके घर पर कब्जा करने को लेकर यौन उत्पीड़न किया गया. गोमती नगर एक्सटेंशन में एक युवती ने आरोप लगाया कि एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया.

दुष्कर्म पीड़िता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के संभल में सामूहिक दुष्कर्म की 16 वर्षीय पीड़िता ने कथित तौर पर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पीड़िता संभल के कुधफतेहगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली थी. उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. एक आरोपी की पहचान वीरेश के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

तीन अन्य आरोपियों, जिनेश, सुवेंद्र और बिपिन के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई थी. तीनों फरार हैं. पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है.

लड़की के परिवार वालों ने 15 अगस्त को सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद पुलिस ने वीरेश और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

आत्महत्या के बाद उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि आरोपी का परिवार उसे समझौते के लिए मजबूर कर रहा था, जिससे वह दुखी थी और उसने खुद को मार डाला.

यह भी पढ़िए: यूपी में लाइनमैन को आया गुस्सा तो काट दी थाने की बिजली, जानें क्यों?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़